अभिनेता अखिल मिश्रा का दुखद निधन: पत्नी सुजाना बर्नर्ट ने कहा, ‘मेरा दिल टूट गया, मेरा आधा हिस्सा चला गया’

अभिनेता अखिल मिश्रा का दुखद निधन: पत्नी सुजाना बर्नर्ट ने कहा, ‘मेरा दिल टूट गया, मेरा आधा हिस्सा चला गया’

Image source indiatimes.com

अखिल मिश्रा

बॉलीवुड के प्रमुख अभिनेता अखिल मिश्रा का अचानक निधन हो गया है। यह दुखद समाचार हमें हाल ही में मिले हैं और उनकी चुपके से हुई मौत ने सिनेमा जगत को अपूर्णिम सदमा दिया है। अखिल मिश्रा की पत्नी और अभिनेत्री सुजाना बर्नर्ट हैदराबाद में फ़िल्म शूटिंग के दौरान थीं, जब इस घटना का समाचार उन तक पहुँचा। सुजाना ने तुरंत यह समाचार सुनकर वहाँ से वापस आईं।

संज्ञान के अनुसार, अखिल मिश्रा, जिनकी आयु 58 वर्ष थी, अपने रसोई में काम कर रहे थे और उन्होंने फिसल कर गिर जाने की घटना को झेल लिया। उनके शरीर का पोस्टमॉर्टम किया गया है और पत्नी सुजाना तब से ही चौंकी हुई हैं। वह सभी व्यवस्थाओं को तैयार कर रही हैं और अंत्येष्टि की तैयारी कर रही हैं। सुजाना ने कहा, ‘मेरा दिल टूट गया, मेरा आधा हिस्सा चला गया’।

उनका अंत्येष्टि आज (21 सितंबर) दोपहर 3:30 बजे इंद्रलोक के पास गोल्डन नेस्ट के पास होगा।

अखिल की अभिनय करियर ने उन्हें कई टेलीविजन शोज़ जैसे कि ‘भंवर’, ‘उत्तरन’ (उमेद सिंह बुंदेला), ‘उड़ान’, ‘CID’, ‘श्रीमान श्रीमती’, ‘भारत एक कोज’, ‘रजनी’, और अन्य में भी शामिल किया। उनके फ़िल्म काम में ‘डॉन’, ‘वेल डॉन अब्बा’, ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ और अन्य शामिल हैं। उन्होंने अमीर खान, शर्मन जोशी, करीना कपूर खान, आर माधवन, बोमन ईरानी, और अन्यों के साथ अपने अमर निभाए अद्भुत रूप में पुस्तकालयाध्याक्ष दुबे की भूमिका के लिए ‘3 इडियट्स’ में महत्वपूर्ण पहचान हासिल की थी।

उन्होंने लोकप्रिय शो ‘उत्तरन’ में ‘उमेद सिंह बुंदेला’ के किरदार को निभाकर भी अपनी पहचान बनाई।

अखिल मिश्रा ने 3 फ़रवरी 2009 को जर्मन अभिनेत्री सुजाना बर्नर्ट से शादी की थी। उन्होंने फिर से 30 सितंबर 2011 को एक पारंपरिक रूप में शादी की थी। उनके पेशेवर सहयोगों में फिल्म ‘क्राम’ और टीवी श्रृंगारिक ‘मेरा दिल दीवाना’ (दूरदर्शन) शामिल हैं, जबकि वह संगीत क्षेत्र में भी एक साथ काम कर चुके थे। 2019 में, उन्होंने एक शॉर्ट फ़िल्म ‘मजनू की जूलियेट’ पर सहयोग किया, जिसमें मिश्रा ने केवल अभिनय ही नहीं किया बल्कि इसे लिखा और निर्देशित भी किया।

उनकी पत्नी सुजाना बर्नर्ट ने भी कई टेलीविजन शोज़ में भाग लिया है, जैसे ‘कसौटी ज़िन्दगी के’, ‘सवधान इंडिया’, ‘एक हज़ारों में मेरी बहना है’, ‘चक्रवर्तिन् अशोक सम्राट’, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’, और ‘पोरस’।

हम उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएँ भेजते हैं और उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की कामना करते हैं।

यह समाचार हम सभी के लिए दुखद है, और अखिल मिश्रा की यादें हमेशा हमारे दिलों में बसी रहेंगी। हम इस महान कलाकार की यादों को समर्थन और स्नेह के साथ याद करेंगे।

नोट: यह ब्लॉग पोस्ट समाचार के आधार पर तैयार की गई है और इसमें किसी प्रकार की प्रस्तुतिकरण नहीं किया गया है। हम अखिल मिश्रा के निधन पर महसूस कर रहे हैं और उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएँ हैं।

 

Leave a Comment