CTET Result 2023: रिजल्ट जारी होने की तारीख आई सामने, नंबरों का खेल आखिरकार खत्म!

CTET Result 2023: रिजल्ट जारी होने की तारीख आई सामने, नंबरों का खेल आखिरकार खत्म!

Click to know your result-https://ctet.nic.in/ctet-aug-23-result/

Getty image

सीटीईटी परिणाम 2023: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए रिजल्ट को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। जहां आयोग ने सीटीईटी की आंसर की जारी करने के बाद उसमें आपत्ति दर्ज करने की तिथि भी समाप्त कर दी।

नई दिनांक घोषित: सीटीईटी परिणाम 2023 की तारीख

आपका सबसे प्रतीक्षित पल आ गया है! सीटीईटी परिणाम 2023 की तारीख आखिरकार घोषित हो गई है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी की आंसर की जारी करने के बाद उसमें आपत्ति दर्ज करने की तिथि को समाप्त कर दिया है और अब हम सब अभ्यर्थी रिजल्ट की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। रिजल्ट जारी होने को लेकर सूत्रों के माध्यम से बड़ी सूचना प्राप्त हुई है, जो हमारे सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है।

सीटीईटी परिणाम की तारीख: इस सप्ताह या अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में?

रिजल्ट जारी होने की तारीख का इंतजार हम सभी अभ्यर्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण लम्हा होता है। और इस बार, हमारे पास आपको यह सूचना देने का सौभाग्य है कि रिजल्ट इसी सप्ताह तक जारी किया जा सकता है, या फिर अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में। इसके बावजूद, हमें अधिकारिक सूचना का इंतजार है, लेकिन हम आशा करते हैं कि हमारे सभी अभ्यर्थियों के लिए यह बड़ी खुशखबरी होगी।

नंबरों का खेल: कितने नंबर लाने पर होंगे पास?

रिजल्ट के साथ ही एक और बड़ा सवाल है – कितने नंबर प्राप्त करके हम सीटीईटी 2023 में पास माने जाएंगे? यह जानकारी बहुत महत्वपूर्ण है, और हम यहां पर इसे स्पष्ट कर देते हैं:

जनरल कैटेगरी: जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को सीटीईटी 2023 में कम से कम 60 प्रतिशत नंबर लाने अनिवार्य हैं।

ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग: ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पास होने के लिए सीटीईटी 2023 में कम से कम 55 प्रतिशत नंबर लाने अनिवार्य हैं।

अब, हम सभी अभ्यर्थियों को बड़ी उम्मीद है कि वे अपने नंबरों में सफल होंगे और सीटीईटी परीक्षा में पास होंगे।

रिजल्ट कैसे देखें?

रिजल्ट घोषणा के बाद, आप अपना सीटीईटी परिणाम कैसे देख सकते हैं? यहां हम आपको इसकी पूरी प्रक्रिया बताते हैं:

सबसे पहले, केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं।

वहां आपको रिजल्ट देखने के लिए एक लिंक मिलेगा, जिसे आपको क्लिक करना होगा।

अब, आपको अपनी परीक्षा विवरण जैसे कि रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करना होगा।

इसके बाद, आपका सीटीईटी परिणाम आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा, और आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

हमें जुड़ें!

अपडेट की ताजगी के लिए हमारे वेबसाइट का दौरा करें और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़कर, आप हमारे वेबसाइट पर प्रकाशित हर अपडेट और खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले प्राप्त करेंगे। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिलता है और आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

इस ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से हम आपको सीटीईटी परिणाम 2023 की तारीख और पास होने के लिए आवश्यक नंबरों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर रहे हैं। अब आपकी तैयारी को और भी मजबूत करें और अपने सपनों को पूरा करने के लिए तैयार रहें। हम आपको सीटीईटी परिणाम 2023 में सफलता की शुभकामनाएं भेजते हैं!

Leave a Comment